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ऑन-पेज एसईओ क्या है?
ऑन-पेज एसईओ क्या है
ऑन-पेज एसईओ ("ऑन-साइट एसईओ" के रूप में भी जाना जाता है) खोज इंजन और उपयोगकर्ताओं के लिए वेब पेज सामग्री को अनुकूलित करने का अभ्यास है। सामान्य ऑन-पेज एसईओ प्रथाओं में शीर्षक टैग, सामग्री, आंतरिक लिंक और यूआरएल का अनुकूलन शामिल है।
यह ऑफ-पेज एसईओ से अलग है, जो आपकी वेबसाइट से होने वाले संकेतों के लिए अनुकूलन कर रहा है (उदाहरण के लिए, बैकलिंक्स)।
ऑन-पेज एसईओ क्यों महत्वपूर्ण है?
क्या 2022 में पारंपरिक ऑन-पेज SEO से अभी भी फर्क पड़ता है?
हां!
वास्तव में, Google की अपनी "खोज कैसे काम करती है" रिपोर्ट में कहा गया है कि:
और इसका बैकअप लेने के लिए डेटा है।
11 मिलियन Google खोज परिणामों के हमारे विश्लेषण में कीवर्ड-समृद्ध शीर्षक टैग और प्रथम पृष्ठ रैंकिंग के बीच कोई संबंध नहीं पाया गया।
लेकिन यदि आप किसी प्रतिस्पर्धी कीवर्ड की खोज करते हैं, तो आप देखेंगे कि शीर्ष-रैंकिंग वाले पृष्ठ लगभग सभी अपने शीर्षक टैग में उस सटीक कीवर्ड का उपयोग करते हैं।
ने कहा कि:
आपके पृष्ठ के HTML में खोजशब्दों को समेटने की तुलना में ऑन-पेज एसईओ के लिए और भी बहुत कुछ है।
2022 में अपनी सामग्री को रैंक करने के लिए, आपको निम्न के लिए अपनी सामग्री को अनुकूलित करने की भी आवश्यकता है:
प्रयोगकर्ता का अनुभव
उछाल दर और रहने का समय
खोज आशय
पेज लोड करने की गति
दर के माध्यम से क्लिक करें:
जो हमें अध्याय 2 की ओर ले जाता है ...
ओह, आपने देखा है कि ऑन-पेज एसईओ अभी भी क्यों मायने रखता है, यह आपकी सामग्री का अनुकूलन शुरू करने का समय है।विशेष रूप से, इस अध्याय में मैं आपको अपनी वेबसाइट के प्रत्येक पृष्ठ को कीवर्ड-ऑप्टिमाइज़ करने का तरीका दिखाने जा रहा हूँ।
इसलिए यदि आपने कभी सोचा है कि "मैं वास्तव में अपने पृष्ठ पर कीवर्ड का उपयोग कैसे करूं?", तो आपको इस अध्याय में कार्रवाई योग्य युक्तियांपहले 100 शब्दों में अपने लक्ष्य खोजशब्द का प्रयोग करें
यह एक पुराने स्कूल की ऑन-पेज एसईओ रणनीति है जो अभी भी एक फर्क पड़ता है।
आपको बस इतना करना है कि अपने लेख के पहले 100-150 शब्दों में एक बार अपने मुख्य कीवर्ड का उपयोग करें।
उदाहरण के लिए, मेरे लेख में "ईमेल मार्केटिंग" कीवर्ड के इर्द-गिर्द अनुकूलित किया गया है, मैंने उस कीवर्ड का बल्ले से ही उल्लेख किया है।
यह महत्वपूर्ण क्यों है?
Google उन शब्दों को अधिक महत्व देता है जो आपके पृष्ठ पर जल्दी दिखाई देते हैं।
जो समझ में आता है। कल्पना कीजिए कि आपने अभी-अभी कीटो डाइट के बारे में एक लेख प्रकाशित किया है। यदि आपका लेख वास्तव में केटो आहार के बारे में था, तो क्या पहले पृष्ठ के नीचे "कीटो आहार" शब्द का उपयोग करना समझ में आता है?बिलकूल नही।
यही कारण है कि आप अपने कीवर्ड को पहले 100 शब्दों में कहीं छोड़ देना चाहते हैं। यह उन छोटी चीजों में से एक है जो Google को यह समझने में सहायता करती है कि आपका पृष्ठ क्या है।
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